Friday 4 January 2019

Xiaomi के बारे में 8 रोचक तथ्य जो आप शायद नहीं जानते होंगे interesting facts in hindi

Xiaomi के बारे में 8 रोच तथ्य जो आप शायद नहीं जानते होंगे|interesting facts about xiaomi


interesting facts
Xiaomi


#Name


Xiaomi का शाब्दिक अर्थ है बाजरा और चावल, जो वास्तव में एक बौद्ध अवधारणा का संदर्भ है। यह दर्शाता है कि Xiaomi शीर्ष के लिए लक्ष्य करने से पहले छोटी चीजों से शुरुआत करना चाहता है

Mi” मिशन इंपॉसिबल (मूवी नहीं!) के लिए एक संक्षिप्त रूप है जो असंभव बाधाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए है जो उन्होंने दूर की है।
interesting facts


China’s Apple

चीन के Apple के रूप में माना जाता है, Xiaomi के अधिकांश डिज़ाइन Apple की शान, सादगी और न्यूनतावाद से मिलते जुलते हैं। हाँ, यह भी चीन में उसी तरह का उत्साह पैदा करता है जैसा कि अमेरिका में Apple करता है।


Physical Store


Xiaomi चीन के अलावा दुनिया के किसी भी हिस्से में और हाल ही में सिंगापुर में एक भी भौतिक स्टोर का मालिक नहीं है। वास्तव में, यह हर जगह अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेच रहा है। इससे उन्हें उस किफायती मूल्य टैग को बनाए रखने के लिए कुछ अतिरिक्त लागत को कम करने में मदद मिलती है। यह निश्चित रूप से एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारता है!

Advertisements


यह देखते हुए कि उनके पास भौतिक स्टोर नहीं है, Xiaomi विज्ञापन के किसी भी पारंपरिक चैनल का उपयोग नहीं करता है। वे किसी भी तरह के समर्थन का समर्थन नहीं करते हैं (क्या आप, जैसे, किसी को भी किसी भी फिल्म या टीवी नाटक में फोन का उपयोग करता है?), जो हमें आश्चर्यचकित करता है कि उनके उत्पादों को इतनी जल्दी कैसे प्रसिद्धि मिली!


Guinness World record



Xiaomi ने भारत में महज दो सेकंड में 15,000 Mi3 स्मार्टफोन बेचे। दो सेकंड! लोड की कल्पना करें कि सर्वर को "तहान" करना होगा। इसके अलावा, Xiaomi Mi3 को रिलीज़ के समय दुनिया का सबसे तेज़ स्मार्टफोन माना गया था।

interesting facts

The Google Connection



Xiaomi के शीर्ष नौ नेतृत्व पदों में से तीन पर पूर्व-गोगलर्स का कब्जा है। क्या कोई कनेक्शन है? हम सभी जानते हैं कि वे प्रतिभाशाली हैं, और Xiaomi की सफलता को नीचे से उठने की उनकी क्षमता का श्रेय दिया जाना चाहिए।


Build-in Camera Technology


कथित तौर पर, Xiaomi के कैमरों में अंतर्निहित तकनीक है जिससे आप और अधिक आकर्षक दिखेंगे। अपनी फोटो खींचना? कोई चिंता नहीं, श्याओमी ने आपको कवर किया! अब आपके सभी Instagram पोस्ट हमेशा की तरह निर्दोष होंगे।
याद रखें, यह कथित तौर पर है। 


interesting facts about xiaomi

0 comments: